Headlines
Loading...
सबसे खूबसूरत लड़कियां यहां हैं, दुनियाभर से लड़के जीवनसाथी तलाशने आते हैं

सबसे खूबसूरत लड़कियां यहां हैं, दुनियाभर से लड़के जीवनसाथी तलाशने आते हैं

एक खूबसूरत जीवनसाथी की जरूरत सभी को होती है. हर कोई चाहता है कि उसकी पत्नी या गर्लफ्रेंड सबसे अलग और बेहद खूबसूरत हो. लेकिन कुछ लोगों की ये चाहत जब पूरी नहीं होती तो वे इसके लिए अपने देश क्या पराए मुल्क में भी चले जाते हैं. वैसे तो रूस की पहचाप वहां के खूबसूरत नजारे और हड्डियां जमा देने वाली ठंड के रूप के होती है. लेकिन इसकी दूसरी पहचान यहां की खूबसूरत लड़कियां भी हैं. यहां की लड़कियां बेहद खूबसूरत होती है और इसी लिए दुनिया भर से लड़के यहां दुल्हन ढूढ़ने के लिए आते हैं. यहां सबसे ज्यादा दुल्हन की तलाश में चीन के लड़के आते हैं.

आपको बता दें कि चीन में पिछले काफी समय से सरकार द्वारा वन चाइल्ड की पॉलिसी चल रही है, जिसके चलते चीन में लड़कियों की भारी मात्रा में कमी हो गई है. आलम ये हैं कि चीनी लड़कों को शादी के लिए लड़कियां नहीं मिल रही हैं. इसी के चलते चीन के लड़कों को दुल्हन की तलाश में दूसरे देश तक जाना पड़ रहा है. आमतौर पर चीनी लड़के रूस के साइबेरिया ही पहुंचते हैं, क्योंकि यहां की लड़कियां बेहद खूबसूरत होती हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि रूस में शादी कराना अब एक बिजनेस बन गया है, जिसे ‘वाइफ टूरिज्म’ नाम दिया गया है. यहां वाइफ टूरिज्म होने का एक कारण और भी है कि यहां पर लड़कों के मुकाबले लड़कियों की संख्या ज्यादा है.
दुल्हन के लिए देने होते हैं लाखों रुपये
यहां ऐसी कई लीगल मैरिज एजेंसियां हैं, जो लड़कों को उनकी मनपसंद लड़कियों से मिलाती हैं. रिपोर्टर्स के मुताबिक, यहां बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी खूबसूरत दुल्हनों की तलाश में आते हैं. इसके लिए मैरिज एजेंसियां लाखों रुपये चार्ज करती हैं. आमतौर पर रशियन लड़कियां अपने ही देश में शादी करना पसंद करती हैं, इसलिए बाहरी लड़कों को ज्यादा मशक्कत करनी पड़ती है. दरअसल रूस एक ठंडा देश है अैर बात अगर साइबेरिया की हो तो यहां की लड़कियां गर्म इलाकों में रहना पसंद नहीं करती हैं.


वैसे रूस की कुछ मैरिज एजेंसियों की माने तो यहां की सैकड़ों लड़कियां अब तक बाहरी लड़कियों से शादी कर अपना घर बसा चुकी हैं. इतना ही नहीं, मैरिज एजेसियां लड़कियों को इंप्रेस करने के टिप्स भी लड़कों को देती हैं. लड़की और लड़का अगर एक-दूसरे को पसंद कर लेते हैं तो शादी के लिए पहले रूस का ही लीगल मैरिज सिस्टम अपनाना पड़ता है.

0 Comments: