हॉलीवुड, बॉलीवुड और दुनिया की बाकी Film Industry के अलावा एक और Film Industry भी है. जिसका बिजनेस किसी भी मामले में हॉलीवुड और बॉलीवुड से कम नहीं है.
आप अगर अभी भी नहीं समझे तो हम बता देते हैं कि हम किस फिल्म इंडस्ट्री की बात कर रहे हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं उस Film Industry की जिसकी फिल्मों को भले ही ज्यादातर लोग खुले में देखने से बचते हों. लेकिन अकेले में देखना पसंद करते हैं.
इन फिल्मों में शारीरिक संबंध बनाते हुये एक्टर और एक्ट्रेसेज दिखायी पड़ते हैं. लेकिन अगर आपको ऐसा लग रहा है कि ये उतना आसान है जितना कि फिल्मों में आपको दिखता है. चलिये इस इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ बातें हो जायें.


डिग्री होल्डर्स होते हैं इन फिल्मों के ज्यादातर स्टार्स-

आपको ये बात भले ही कुछ अटपटी लगे लेकिन ये सच है. कि इन फिल्मों में काम करने वाले ज्यादातर स्टार्स डिग्री होल्डर होते हैं. इनमें से कुछ तो ग्रेजुएट हैं लेकिन कुछ ने मास्टर्स भी किया हुआ है. जैसे जोएना एंजेल इंग्लिश लिटरेचर डिग्री होल्डर हैं.तो वहीं ए.जे बेली दो-दो सब्जेक्ट्स में मास्टर्स कर चुकी हैं.

नेम और फेम में नहीं हैं कम इस इंडस्ट्री के एक्टर्स-

अगर आप ये सोच रहे हैं कि इन फिल्मों में काम करने वाले एक्टर और एक्टर्स किसी मजबूरी में काम करते हैं तो ये सच नहीं है. चूंकि इस इंडस्ट्री में काम करने वाले एक्टर और एक्ट्रेसेज़ को अच्छी खासी मोटी रकम मिलती है. और कई एक्टर्स ऐसे भी हैं इस इंडस्ट्री में जिन्हें किसी बड़े हॉलीवुड स्टार के बराबर का नेम और फेम मिला हुआ है. उदाहरण में आप मिया खलीफा और सनी लियोनी को देख सकते हो.

वीडियो शूट के दौरान पहने गये कपड़े होते हैं काफी महंगे-

अगर आप सोच रहे हैं कि आधे या एक घंटे के वीडियो में ये स्टार्स कुछ भी पहन लेते होंगे तो ये सच नहीं है. क्योंकि जो कपड़े पहने हुये आपको वीडियो में ये स्टार्स दिखते हैं. दरअसल ये काफी महंगे होते हैं. और कई बार तो इनको ऑनलाइन सेल मभी किया जाता है. जिसके बदले अच्छी खासी रकम मिलती है.

महिलायें होती हैं ज्यादातर कंपनीज़ की मालकिन-

इस इंडस्ट्री में महिलाओं का वर्चस्व है. और वो ज्यादातर कंपनीज़ की मालकिन होती हैं. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सनी लियोनी के पास भी खुद का प्रोडक्शन हाउस है. जिसे आजकल उनके पति डेनियल देखते हैं.

सैलरी के मामले में भी महिलायें होती हैं पुरुषों से आगे-

जी हां ये सच है. इस इंडस्ट्री में महिलाओं की सैलरी पुरुषों की सैलरी से ज्यादा होती है.

Post a Comment

Previous Post Next Post