Headlines
Loading...
कुछ इस तरह करिए वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत, जानिए कौन सा दिन, कब मनाया जाता है !

कुछ इस तरह करिए वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत, जानिए कौन सा दिन, कब मनाया जाता है !

फरवरी यानि प्यार करने वालों का महीना. ऐसा मानते हैं जो लोग प्यार में होते हैं. 14 फरवरी का दिन पूरी दुनिया ‘वैलेंटाइन-डे’ के रूप में मनाती है. उससे पहले 7 फरवरी से ये हफ्ता शुरु होता है जो कि रोज-डे से वैलेंटाइन डे तक मनाया जाता है. यह सप्ताह अपनी भावनाओं का इजहार करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. खास बात यह है कि इस हफ्ते में हर दिन अपनी बात रखने के अलग-अलग तरीके होते हैं. यह वीक सिर्फ प्रेमी-प्रेमिका के लिए नहीं होता है, बल्कि बेस्ट फ्रैंड्स, बेटी-बेटा अपने माता-पिता को या शिक्षक को सम्मानपूर्वक प्रेम का इजहार करते हैं. इसके लिहाज से युवाओं में काफी उत्साह दिखने लगता है. बाजारों में भी दुकानदारों ने गिफ्ट्स आइट्मस, कार्ड्स आदि सजा लिए हैं. तो चलिए आपको बताते हैं वैलेंटाइन वीक के बारे में……

1. रोज़ डे (7 फरवरी) :
इस लवर्स अपने पार्टनर को रेड रोज़ देकर अपनी फीलिंग्स एक्सप्रेस करते हैं. अगर आप उस रिश्ते को दोस्ती से शुरु करना होता है तो व्हाइट रोज़ देकर उनसे दोस्ती का रिश्ता कायम कर सकते हैं. और अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो अगले वैलेंटाइन पर रेड भी दे सकते हैं. वैसे डायरेक्ट प्यार का इज़हार करने से बेहतर होता है कि आप दोस्ती से रिश्ते की शुरुआत करें इससे रिश्ते में गहराई आती है. जो लोग पहले से उनके साथ प्यार में हैं तो रेड रोज़ बेस्ट ऑप्शन है.
2. प्रपोज़ डे (8 फरवरी) :
कई समय से अगर आप किसी को पसन्द कर रहे हैं और अब तक प्रपोज़ नहीं किया है तो ये दिन आपके लिए सबसे सही होता है. ये ऐसा दिन ऐसा होता है जिसमें सामने वाला आपको मना तो कर सकता है लेकिन गुस्सा नहीं कर सकता. वैसे मना करने के चांसेज़ कम होते हैं तो इस प्रपोज़ डे वाले दिन आप भी ट्राई कर सकते हैं.
3. चॉकलेट डे (9 फरवरी) :
लड़कियों को चॉकलेट्स बहुत पसन्द होती हैं तो आप अपने पार्टनर के लिए चॉकलेट की कोई भी अच्छी वैराइटी ले जा सकते हैं. ये बेस्ट गिफ्ट होता है जो हर किसी के बजट में भी आ जाता है और आपकी गर्लफ्रैंड खुश भी हो जाती है.
4. टेडी डे (10 फरवरी) :
लड़कियों का बेस्ट फैलो टेडी होता है जिसे वो अपने से अलग नहीं होने देती. ये सॉफ्ट टॉय आपकी पार्टनर के चेहरे पर खुशी लाने के लिए काफी है. क्योंकि आपकी सॉफ्ट गर्लफ्रैंड के लिए सॉफ्ट टॉय बेहतर गिफ्ट बन सकता है.
5. प्रॉमिस डे (11 फरवरी) :
प्यार का रिश्ता बेहद नाज़ुक होता है जो विश्वास की दीवार पर टिका होता है. ऐसे में एक-दूसरे से किया हुआ वादा ही उस रिश्ते को आगे तक लेकर जाता है और उसे मजबूत बनाता है. तो इस दिन एक-दूसरे से प्रॉमिस कीजिए और कभी ना टूटने वाला रिश्ता बनाइये.
6. हग डे (12 फरवरी) :
जो लोग प्यार में होते हैं उनसे गले लगाने का एहसास पूछो..वो अत्यन्त आनंद देने वाला पल होता है. ऐसा लगता है अब उसे दुनिया जहान की कोई परवाह नहीं और उससे ज्यादा महफूज़ जगह कोई भी हो ही नहीं सकती. तो इस दिन अपने पार्टनर को कस के गले लगाइये और उन्हे यकीन दिलाइये कि वो आपके लिए कितने खास हैं और आप हमेशा उनके साथ हैं हर मुश्किल, हर सफर में.
7. किस डे (13 फरवरी) :
कपल्स गले लगाने के अलावा एक-दूसरे को किस करने में भी विश्वास रखते हैं. और हो भी क्यूं ना किस करने से आपकी भावनाएं कुछ ज्यादा अच्छे से एक्सप्रेस हो जाती हैं. और आप उनसे कितना प्यार करते हैं इसका पता भी चल जाता है.
8. वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) :
और फाइनली वो दिन आ जाता है जिसका इंतजार उन सबको बेसब्री से होता है जो नये-नये प्यार में हों या पहले से हों. इस दिन सभी एक-दूसरे को विश करके लॉंन्ग ड्राइव पर जाते हैं, घूमते हैं, फिल्म देखते हैं और डिनर करते हैं. तो इस तरह इस वीक की समाप्ति हो जाती है और प्यार करने वाले अपने प्यार को और मजबूत करने में लग जाते हैं.

0 Comments: