Samsung Galaxy Note 7 का फैन एडिशन लॉन्च, जानिये क्या है फीचर्स

Samsung Galaxy Note 7 के बारे में ऐसा कोई भी नहीं है जो न जानता हो. इस फ़ोन की battery फटने की ख़बर से कंपनी ने इस फ़ोन को बेचना बंद कर दिया था. लेकिन कंपनी ने इस Smartphone के Fan Edition को launch कर दिया है. कंपनी Note 7 के इस Fan Edition को बहुत जल्द ही India में launch करेगी. कंपनी ने इस फ़ोन में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किये.

लेकिन जिसकी वजह से Note 7 को बंद किया गया था वो था उस फ़ोन की battery जिसे इस Fan Edition में बदल दिया गया था. चलिए अब आपको इसके और भी features के बारे में बताते हैं और जानते हैं कि क्या Samsung का यह फ़ोन भी Note 7 की तरह फटेगा या नहीं.
फोन की डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है. जो बदलाव नजर आया है वह ये कि इसके एंटीना डिजाइन को कंपनी ने थोड़ा चेंज किया है.

फोन के बाकी स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको इसमें 5.7-इंच की FHD 1920x1080p display मिलती है. इसके अलावा इसमें एक Exynos 8 ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.6GHz की है, साथ ही एक Mali-T880 MP12 GPU भी दिया गया है.
फोन में 4 GB की रैम के साथ 64 GB की इंटरनल स्टोरेज है. फोटोग्राफी के लिए एक 12-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. यह एंड्राइड 7.0 नॉगट के साथ पेश किया गया है.
अब अगर आप खरीदने के सोच रहें हैं तो फिर अभी आपको थोडा इंतज़ार करना पड़ेगा क्योकि कंपनी ने अभी इस फ़ोन को सिर्फ south koria में ही launch किया है. अब ये बाकी देशों में कब launch होता है इसके बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं बताया है.

कंपनी ने इस फ़ोन की battery को काफी समझ बूझकर साथ बनाया है जो कि पहले वाले Note 7 से छोटी कम mAh की है. इस फ़ोन में आपको 3200 mAh की battery मिलती है. जिससे उम्मीद है कि Samsung का यह Fan Eddition ज्यादा success होगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post