अपने Smartphone को इस trick से fast charge करें

Oneplus अपने सारे Smartphone में fast charging का Option देता है जबकि Apple के iPhones बहुत महंगे होते हैं लेकिन फिर भी अभी तक उसमे आपको fast charging का support नहीं मिलता. आज के ज़माने में इंसान इतना Busy हो गया है कि उसके पास अपना Phone charge करने का वक्त कम होता है और आज के time में इंसान चाहता यही है कि उसका Phone जितनी जल्दी हो सके charge हो जाए.
अब जिन Smartphone में fast charging का Support मिलता है उनके लिए तो ठीक है लेकिन जिन Mobile users को fast charging का support नहीं मिलता उन्हें बहुत दिक्कत हो जाती है फिर उन्हें घंटों फ़ोन Charge करने में लग जाता है.

लेकिन अब आपको fast charging को लेकर परेशान होने की ज़रुरत नहीं है. मेरे पास कुछ ऐसी कमाल की tricks हैं जिनसे आप अपना phone fast charge कर सकते हैं और इसके लिए आपको कुछ मेहनत या कोई mobile application download करने की ज़रुरत नहीं है. तो चलिए आपको बताते है fast charge करने की tricks.

Phone की charging होती है slow तो अपनाएं ये tricks

जब कभी भी आपको कहीं जाने की जल्दी हो और आपके फ़ोन में battery कम हो तो आप उसे charge करते वक्त फ़ोन का flight mode On कर दे. इससे आपके फ़ोन के सारे calls, internet, GPS और सारी applications वगैरा बंद हो जायेंगी और आपका फ़ोन जल्दी charge हो जाएगा.

अगर आपको अपना फ़ोन और जल्दी charge करना है तो अपने Phone को switch off कर दें फिर उसे charging पर लगाए इससे आपका फ़ोन और जल्दी charge होगा.

अगर आपके Phone में slow charging होती है मतलब आपका फ़ोन slow charge होता है तो आप अपने फोन का battery saver mode हमेशा On रखा करो इससे आपका फ़ोन जल्दी charge तो होगा ही और आपके Phone की battery काफ़ी देर तक चलेगी भी.

आप जब भी अपना mobile फ़ोन charge करें तो हमेशा फ़ोन के साथ मिले orignal charger से ही charge करें. इससे आपकी battery safe रहेगी और जल्दी charge भी होगी.
जब गर्मी बहुत ज्यादा होती है तो आपके फ़ोन का भी temperature बढ़ जाता है. जिससे आपके फ़ोन की battery पर बहुत बुरा असर होता है. इसलिए हमेशा temperature ज्यादा होने पर फ़ोन न charge किया करें इससे आपके फ़ोन की battery safe रहेगी.

Post a Comment

Previous Post Next Post