Headlines
Loading...
अरे ये क्या गजब हुआ… इतनी सारी निर्वस्त्र महिलायें एक पेढ़ से क्यों टंगी हुयी हैं?

अरे ये क्या गजब हुआ… इतनी सारी निर्वस्त्र महिलायें एक पेढ़ से क्यों टंगी हुयी हैं?

प्रकृति विविधताओं से भरी हुयी है ये तो आप जानते ही होंगे. लेकिन कुछ विविधतायें ऐसी होती हैं जो हमें सोचने पर मज़बूर करती हैं कि आखिर ऐसा कैसे हुआ. क्योंकि ये विविधतायें इतनी गज़ब की होती हैं कि इन्हें देखकर आप दंग रह जायेंगे. आइये आज आपको ऐसी ही कुछ प्रकृति के कारनामों से रूबरू कराते हैं जो आपको सोचने पर मज़बूर करेंगी.

दोस्तों इस देखकर आपको हॉलीवुड फिल्म्स के एलियन याद आ रहे होंगे लेकिन यकीन मानिये ये कोई एलियन नहीं है . ये तो एक फूल है जिसे इसकी बनावट की वजह से हैप्पी एलियन के नाम से ही जाना जाता है.






दोस्तों ये कोई पक्षी नहीं बल्कि मॉथ ऑर्चिड नाम का एक फूल है. जिसे देखने पर ऐसा लगता है कि कोई नाराज़ पक्षी आपको निहार रहा हो.






अरे ये पालने में लेटे हुये बच्चे नहीं है. ये तो स्वैडल्ड बेबीज नाम का एक फूल है जिसे देखकर कोई भी धोखा खा जाये.

देखकर डर लगा न? अरे डरने की कोई ज़रूरत नहीं है. दरअसल ये भी एक प्रकार का फूल ही है जिसे इसकी बनावट के कारण स्नैप ड्रैगन सीड पॉड के नाम से जाना जाता है.

ऐसा लग रहा है जैसे दो बतखें अलग- अगल दिशा में फड़फड़ा रही हैं लेकिन ये कोई बतख नहीं हैं. ये तो फ्लाइंग डक ऑर्चिड नाम का फूल है.


अब बात आती है अपने देश भारत की तो अपने देश में भी ऐसी अचंभे में डाल देने वाली चीडों की कमी नहीं है. अब इस फूल को ही देख लीजिये जो हिमालय में पाया जाता है और सिर्फ 20 सालों में एक बार ही खिलता है. इसके आकार और बनावट की वजह से ही इसे नारी लता नाम दिया गया है.


0 Comments: